6 महीने से बैंक अकाउंट में अपने आप आ रहे थे पैसे, पहले लगा मोदीजी भिजवा रहे हैं, लेकिन फिर..

जब बात आपके पैसो की सुरक्षा की आती हैं तो हम बैंक पर आँख बंद कर भरोसा कर लेते हैं. आमतौर पर बैंक में आपका पैसा सुरक्षित रहता भी हैं. इसके साथ ही आपको इन पैसो के ऊपर ब्याज भी मिल जाता हैं. बैंक में पैसा चोरी होने का खतरा भी नहीं रहता हैं. हालाँकि इन सभी चीजों ए बावजूद यदि आपकी किस्मत बहुत ही खराब हो तो बैंक में रखा पैसा भी चोरी हो सकता हैं. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के भिंड के रहने वाले शख्स के साथ भी हुआ.

इनके अकाउंट से कट रहे थे पैसे

दरअसल हुकुम सिंह नाम के व्यक्ति ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की आलमपुर शाखा में अपना एक बैंक अकाउंट खुलवा रखा था. यहाँ खाता खुलवाने के बाद वे पैसे कमाने के लिए हरियाणा चले गए. यहाँ काम कर वे जो भी पैसे कमाते थे वे अपनी आलमपुर शाखा वाली बैंक में डाल दिया करते थे. हालाँकि उनके बैंक अकाउंट से अपने आप पैसे काटना शुरू हो गए. ये सिलसिला करीब 6 महीने तक चला. इस दौरान उनके खाते में से 89 हजार रुपए चले गए. ऐसे में तंग आकर वे वापस अपने गाँव आए और बैंक मेनेजर से इस बात की शिकायत की. इसके बाद जो खुलासा हुआ वो जान सभी के होश उड़ गए.

इनके अकाउंट में आ रहे थे पैसे

दरअसल रोनी गाँव में हुकुम सिंह नाम का ही एक दूसरा व्यक्ति भी रहता था. इन जनाब ने साल 2016 में एसबीआई बैंक में ही खाता खुलवाया था. पिछले 6 महीने से इनके अकाउंट में अपने आप पैसा आ रहा था. इन जनाब को पहले तो लग रहा था कि हमारे मोदीजी इनके खाते में पैसा भिजवा रहे हैं. ऐसे में ये बड़े खुद थे. हालाँकि जब बैंक मेनेजर ने एक दिन इन्हें बुलाया और सच्चाई बताई तो इनके भी होश उड़ गए.

क्या हैं मामला?

चलिए अब आपको पूरा मामला समझाते हैं. दरअसल ये पूरा झोलझाल बैंक की एक छोटी सी मिस्टेक की वजह से ही हुआ. चुकी दोनों ही ग्राहकों के नाम एक सेम टू सेम (हुकुम सिंह) थे इसलिए बैंक ने गलती से दोनों को एक ही खता नंबर दे डाला. ऐसे में एक अपने अकाउंट में पैसे डालता था तो दूसरा उसे निकालता था. पैसे डालने वाले हुकुम सिंह की शिकायत के बाद बैंक मेनेजर ने पैसे निकालने वाले हुकुम सिंह को बुलाया और पूछा कि आप जब खाते में पैसा डाल ही नहीं रहे थे तो किस हक़ से निकाल रहे थे? इस पर वे बोले कि मुझे लगा मोदीजी पैसा भिजवा रहे हैं.

इसके बाद बैंक ने पैसा निकालने वाले रोनी गनाव निवासी हुकुम सिंह से कहा कि आप पैसा वापस आलमपुर वाले हुकुम सिंह को देंगे. इस पर वे मान तो गए लेकिन कहा कि वे ये पैसा तीन किस्तों में वापस लौटेंगे. वैसे ये घटना देख हमें अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्मों वाली ठगी याद आ गई. जहाँ एक पैसा डालता था तो दूसरा निकालता था. खैर ये तो बैंक की ही एक गलती थी. वैसे आपके अकाउंट से यदि पैसा कटे तो उसकी पूरी जानकारी रखे. यदि आपको शक हैं कि ये पैसा आप ने नहीं निकाला तो तुरंत बैंक में शिकायत करे.

source : newstrend

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *