जल्द ही बंद होने वाला है ये बैंक, आपका इस बैंक में पैसा है, तो उसका इंतजाम जल्दी ही कर लीजिए

आज के जमाने में आम आदमी की सबसे बड़ी परेशानी यही है कि आखिर वो अपना पैसा कहां सुरक्षित रखे? जी हां, पैसा सुरक्षित रखने के नजरिए से पहला ध्यान बैंक का आता है, लेकिन बैंकों में होने वाली हेर फेर भी लोगों के भरोसे को तोड़ती हुई नज़र आ रही हैं। यहां बात सिर्फ बैंकों में हेर फेर की नहीं, बल्कि कई बैंक तो अचानक से ही बंद होते जा रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में एक ऐसा बैंक है, जो बहुत ही जल्द बंद होने वाला है, ऐसे में उसके ग्राहकों को अपने पैसों की चिंता है।

साल 2018 में कारोबार शुरू करने वाला आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स लिमिटेड (ABIPBL) बैंक अपना कारोबार समेटने जा रहा है, जिसकी वजह से ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बैंक बहुत ही जल्द बंद होने वाला है, ऐसे में यदि आपका भी एकाउंट इस बैंक में है, तो अपने पैसों का इंतजाम कर लीजिए, वरना क्या पता आपके पैसे डूब जाए। हालांकि, पैसा डूबना भी बहुत ही रेयर केस में होता है, लेकिन फिर भी आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है।

कंपनी ने लिया बैंक बंद करने का फैसला

भारतीय रिजर्व बैंक के मुताबिक, कंपनी द्वारा स्वेच्छा से अपना कारोबार समेटने का आवेदन करने के बाद  लिक्विडेशन यानी बंद करने को मंजूरी दे दी गई है, ऐसे में अब इस बैंक के ग्राहक कुछ ही समय के मेहमान है। बता दें कि बैंक बंद होने पर पैसा डूबने का खतरा ज्यादा तो नहीं होता है, लेकिन फिर भी यदि आपका इस बैंक में पैसा है, तो उसका इंतजाम जल्दी ही कर लीजिए। इतना ही नहीं, इस बैंक के बंद होने की सूचना सितंबर में ही दे दी गई थी।

बैंक ने ग्राहकों को दिलाया भरोसा

बैंक के तरफ से ग्राहकों को कॉल या मैसेज करके भरोसा दिलाया जा रहा है कि उनका पैसा डूबेगा नहीं, बल्कि कंपनी पूरी वापसी करने की स्थिति में है। मतलब साफ है कि आपका पैसा बैंक में सुरक्षित है, जो कि आपको मिल जाएगा। ऐसे में अफरा तफरी का माहौल बनाने की ज़रूरत नहीं है। इसके अलावा मुंबई हाई कोर्ट की तरफ से भी बैंक को बंद करने की मंजूरी दे दी गई, जिसके बाद कंपनी ने सर्कुलर भी जारी किया, जिसमें ग्राहकों को धैर्य रखने की सलाह दी।

बैंक ने किया ये अनुरोध

बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर कहा गया कि हम आपसे ऑनलाइन / मोबाइल बैंकिंग / निकटतम बैंकिंग प्‍वाइंट के माध्यम से पेमेंट बैंक में जमा राशि को ट्रांसफर कराने का अनुरोध करते हैं, ताकि आपको कोई असुविधा नहीं हो। मतलब साफ है कि बैंक अपने ग्राहकों का पूरा ध्यान रख रही है और चाहती हैं कि ग्राहकों की तरफ से भी इसी तरह का सहयोग मिले और एक साल के रिश्ते के लिए भी सभी का शुक्रिया अदा किया गया।

source : newstrend

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *