राशिफल 06 दिसंबर 2019 : आज इन 4 राशियों की अड़चनें होंगी दूर

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए आज का राशिफल!

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जीवनसाथी से असहमति के चलते वाद-विवाद हो सकता है। परिवार के मोर्चे पर शांत महसूस करें और अपनी योजनाओं में उनके पूर्ण समर्थन की अपेक्षा करें। आपके प्रेम जीवन का परिणाम आजीवन बंधन और विवाह प्रस्ताव होगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। आपके बच्चों की प्रगति देखकर आपकी खुशी बढ़ जाएगी। वे शिक्षा पर पूरा ध्यान देंगे और कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर सकते हैं। झूठे आरोप लग सकते हैं। आप किसी भी दबाव में या जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें जिससे आपको कोई नुकसान हो। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सेहत संबंधी परेशानी हो सकती हैं। लेकिन आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आपका मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा जिससे आपको अपना धन भी खर्च करना पड़ सकता है। स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। सोच आपकी बेहतर बनी रह सकती हैं। किसी कारण वश आपको कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव भी करने पड़ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी और बिजनेस में अचानक बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। अपनी मेहनत से आपको धन लाभ होगा। समाजिक लोगों से मिलने का मौका मिलेगा जिससे आप काफी कुछ सीख पाएंगे। किसी और की लापरावाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। माता-पिता के साथ मिलकर कुछ बेहतर करने का प्रयत्न कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना नजर आ रही है। आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा, जिससे आप अपने प्रयासों से अच्छा धन अर्जित कर सकते हैं। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण प्रतिरोध की रणनीति बनाकर आगे कदम बढ़ाए। आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है। अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें। भाई बहनों के रिश्ते में बढ़ते हुए देखने को मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको लव लाइफ में अपार सफलता मिलने के योग है। कुछ बड़े रुके हुए कार्य आपके सही समय पर होते नजर आ रहे है। धार्मिक यात्रा का स्तर आपका बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। परिवार में खुशी और खुशी का माहौल होगा। काम सफल होगा। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। शारीरिक और धार्मिक कार्य आपके सभी समय पर होने वाले हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

स्वास्थ्य के मामले में शारीरिक थकान के साथ थोड़ी अस्वस्थता का अनुभव होगा। कार्य आपके सही समय पर होते हुए देखने को मिल सकता है। गतिविधि आपके बेहतर बनी रह सकती हैं। कुछ बड़े कार्य सुलझाए जा सकता है। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा। बेहतर कार्य सही समय पर होने वाला है। कुछ नया करने का प्रयत्न होने वाला है। आवश्यक चीजों की प्राप्ति होने वाली है। आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफ़ी ग़लत है। दूसरों की बात गंभीरता से सुने। विशेष कार्य में आपको बेहतर सफलता की प्राप्ति होने वाली है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यवसाय करने वालों को अपने व्यवसाय प्रगति में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। वाहन चलाते वक्त आपको थोड़ा सा ध्यान रखने की जरूरत साबित हो सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। अपनी इच्छा से किसी की मदद भी कर सकते हैं। आपकी आय सुरक्षित है और जिसे आप अपनी संपत्ति को जोड़ने के लिए उपयोग कर सकते है। आज इस कार्य को मन लगाकर करेंगे। भाई-बहनों के साथ मतभेद संभव है। अगर वे आपसे सहमत नहीं हैं, तो उन पर किसी तरह का दबाव डालने से बचें क्योंकि इससे रिश्ते में दूरी बढ़ेगी। मित्र जनों के साथ आपको अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका मन चलायमान रहेगा। सरकारी लाभ मिलने की संभावना है। विवाहित लोग जीवनसाथी के साथ हुए झगड़े से बोझिल महसूस करेंगे लेकिन शाम तक सब ठीक हो जाएगा। ऑफिस में आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। आपका कोई खास ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है। जिसकी वजह से आप दिनभर परेशान रह सकते हैं। शिक्षा एक मूल मंत्र है, जिसके द्वारा आप बड़ी से बड़ी समस्या को आसानी से हल कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे जो आपके लिए बेहद लाभकारी रहेंगे। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। प्यार और रोमांस आपको ख़ुशी के मूड में रखेगा। साहसिक लोगों के साथ साझेदारी में आगे बढ़ें। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। विवाहितों के लिए दिन शानदार रहने वाला है।

source : newstrend

Leave a Reply